जब से एमपी 3 प्लेयर आए, डिजिटल संगीत की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है। 2008 में एक बार जब Spotify सामने आया, तो ऐसा लगा कि शारीरिक संगीत की उम्र खत्म हो गई है। 2014 में, डाउनलोड की बिक्री और सदस्यता $ 6.85 बिलियन थी, जबकि भौतिक बिक्री केवल इसके तहत $ 6.82 बिलियन थी। इसके अलावा, क्या आप जानते हैं कि लोग अब पहले से कहीं अधिक संगीत सुन रहे हैं? 2015 में, औसत अमेरिकी ने संगीत सुनने के लिए प्रति सप्ताह लगभग 24 घंटे खर्च किए। 2017 तक, यह संख्या प्रति सप्ताह औसतन 32 घंटे तक बढ़ गई।
जब से एमपी 3 प्लेयर आए, डिजिटल संगीत की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है। 2008 में एक बार जब Spotify सामने आया, तो ऐसा लगा कि शारीरिक संगीत की उम्र खत्म हो गई है। 2014 में, डाउनलोड की बिक्री और सदस्यता $ 6.85 बिलियन थी, जबकि भौतिक बिक्री केवल इसके तहत $ 6.82 बिलियन थी। इसके अलावा, क्या आप जानते हैं कि लोग अब पहले से कहीं अधिक संगीत सुन रहे हैं? 2015 में, औसत अमेरिकी ने संगीत सुनने के लिए प्रति सप्ताह लगभग 24 घंटे खर्च किए। 2017 तक, यह संख्या प्रति सप्ताह औसतन 32 घंटे तक बढ़ गई।
Comments
Post a Comment
Welcome...