14 फरवरी को वेलेंटाइन डे है - एक कामकाजी छुट्टी, जिसे दुनिया भर में मनाया जाता है।
व्यावसायिक रूप से अधिक प्रतीत होता है, कई वस्तुओं की बिक्री, जैसे कि आफ़्टरशेव / इत्र, बड़े लाल गुब्बारे, कार्ड, चॉकलेट, गहने, अधोवस्त्र और आलीशान खिलौने आकाश-रॉकेट (कीमतों के साथ)।
इन उपहारों को लगभग पारंपरिक रूप में देखा जाता है।
हमें शुरू करने के लिए बस एक अच्छा तथ्य ... फरवरी वह समय है जब चॉकलेट कारखाने बिक्री और उत्पादन में एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच जाते हैं।
#01 - लेकिन हम चॉकलेट क्यों देते हैं?
चॉकलेट को स्नेह, आकर्षण, गहन प्रेम, विलासिता, जुनून और कामुकता का प्रतीक माना जाता है।
कुछ वैज्ञानिकों ने विभिन्न अध्ययन किए हैं और देखा है कि चॉकलेट एक कामोत्तेजक भी है।
यह इच्छा और ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है। एंडोर्फिन जारी किए जाते हैं।
और एली वुड्स के रूप में रीज़ विदरस्पून ने कानूनी रूप से गोरा (2001) में कहा, "एंडोर्फिन उसे खुश करते हैं।"
चॉकलेट "थियोब्रोमा काकाओ" पेड़ से आता है, जो ग्रीक में "देवताओं के लिए भोजन" के रूप में अनुवाद करता है।
लोग इस संदेश को देखते हैं और महसूस करते हैं कि यदि यह देवताओं के लिए पर्याप्त है, तो यह मेरे लड़के / प्रेमिका के लिए अच्छा होना चाहिए।
इसका लोगों पर बहुत बड़ा मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक प्रभाव है।
यह एक ईमानदार माफी दिखा सकता है, खुशी और खुशी व्यक्त कर सकता है, इच्छा को शुरू कर सकता है, प्यार को प्रतिबिंबित कर सकता है, फिर से दोस्ती कर सकता है और मनोबल बढ़ा सकता है।
इन सभी लाभों के साथ मनुष्यों और एक अविश्वसनीय स्वाद के लिए, आपको इस वेलेंटाइन पर अपने प्रिय व्यक्ति को चॉकलेट क्यों नहीं देना चाहिए?
दिलचस्प बात यह है कि चीन, जापान, दक्षिण कोरिया और ताइवान में एक परंपरा है, जिसे व्हाइट डे के रूप में जाना जाता है।
14 फरवरी को, महिलाएं पुरुषों को अपने उपहार देती हैं। 14 मार्च को पुरुष फिर अपने उपहार देते हैं, आमतौर पर, सफेद चॉकलेट चिप कुकीज, गहने, सफेद चॉकलेट, सफेद अधोवस्त्र और मार्सलोव। एक सामान्य नियम में कहा गया है कि रिटर्न गिफ्ट डबल होना चाहिए, या वेलेंटाइन उपहार की कीमत को तिगुना करना चाहिए।
Comments
Post a Comment
Welcome...